Most Motivation Quotes , Life Successful Quotes In Hindi

Most Motivation Quotes , Life Successful  Quotes ,image In Hindi  



इन दिनों हर कोई जानता है: आप सुबह उठते हैं और आप कुछ भी करने के लिए प्रेरित नहीं होते हैं। आप अपने आप को बिस्तर से बाहर खींचते हैं, थकावट महसूस करते हैं, लेकिन यह किसी भी बेहतर नहीं होता है। पूरी तरह से कुछ भी करने की अनुमति देने के बजाय, आपको इतने सारे मुद्दों, कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को संबोधित करना होगा कि यह जानना असंभव है कि कहां से शुरू करें। कोई भी इसे स्वीकार करना पसंद नहीं करता है, लेकिन हम सभी समय-समय पर प्रेरित होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यहां तक ​​कि हमारे बीच शीर्ष हासिल करने वाले जानते हैं कि किसी की प्रेरणा को उच्च स्तर पर रखना कितना मुश्किल है।


अक्सर बार, हमारे मन में बहुत सारे महान विचार होते हैं, लेकिन इन सभी दृष्टियों को लागू करने के लिए आवश्यक ऊर्जा और प्रेरणा की कमी होती है। हम केवल वह नहीं कर सकते जो हमें करने की आवश्यकता है। यह एक दैनिक संघर्ष है, एक दुष्चक्र की तरह एक बस बचने के लिए प्रतीत नहीं हो सकता है।

इस तरह की स्थितियों के लिए यह अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद है जब आपके हाथ में उद्धरण होते हैं जो आपको अपने जीवन का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रेरित करते हैं। बहुत से लोग महान प्रेरक शक्ति को कम आंकते हैं जो कुछ समझदारी से चुने गए शब्दों की तर्ज पर पाया जा सकता है, लेकिन बस उनमें से कुछ को पढ़ने से आप जल्दी से नई ड्राइव हासिल करेंगे। ये उद्धरण आपको अपने पैरों पर वापस आने और महत्वाकांक्षा और ऊर्जा के साथ जीवन की चुनौतियों का सामना करने में मदद करेंगे।

ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके पास महान प्रतिभाएं हैं, लेकिन इसका उपयोग नहीं करते हैं। कई बार आप उन लोगों पर आसानी से विजय पा सकेंगे जो उपहार में दिए गए हैं लेकिन आपके प्रयासों का सामना करने के लिए पर्याप्त परिश्रम करने के लिए तैयार नहीं हैं।

कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प की एक अच्छी खुराक आपको कहीं भी ले जा सकती है, भले ही आप इस क्षेत्र में सबसे प्रतिभाशाली न हों। खेल के अपने पसंदीदा क्षेत्र में उन सभी सुपर प्रतिभाओं के बारे में सोचें। केवल वे प्रतिभाएँ जो अतिरिक्त प्रयास करने के लिए तैयार हैं, सफल हो सकेंगी। अन्यथा, कम प्रतिभावान लोग सफल होने के लिए वे सब कुछ करने की अपनी असीम इच्छा के साथ उनसे बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

हम उन गतिविधियों के लिए थोड़ा बहाना बनाते हैं जो हमारे लक्ष्यों की उपलब्धि में योगदान नहीं करती हैं। ऐसा करने से अंततः हमें शिथिलता का सामना करना पड़ेगा। हमें वह करना बंद करना चाहिए जो हमें करने की आवश्यकता है: अपने लक्ष्यों को सबसे बड़े दृढ़ संकल्प और सबसे निर्भीक फोकस के साथ करना।

उन लोगों में से एक मत बनो, जो अपने पोते को बताते हैं, “तुम जानते हो, मेरे पास दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने का मौका था, लेकिन द बिग बैंग थ्योरी का एक नया एपिसोड था, इसलिए मैं खुद को महसूस करने के लिए प्रेरित नहीं कर सका।



यह सवाल कि क्या हम असफल होते हैं या नहीं यह काफी हद तक हमारे अपने संकल्प पर निर्भर करता है। हां, कुछ विफलताएं हैं जिन्हें बस टाला नहीं जा सकता है। ज्यादातर मामलों में, हालांकि, हम अकेले ही सफलता की संभावनाओं को प्रभावित कर सकते हैं। ओजी मैंडिनो जो कहना चाहते हैं, वह यह है कि हमें मानसिक ताकत की जरूरत है, चाहे वह विपक्ष कितना भी गंभीर क्यों न हो। इस तरह के रवैये से लैस, असफलता हमसे आगे नहीं निकल पाएगी, क्योंकि जब तक सफलता नहीं मिलेगी, तब तक हम दृढ़ रहेंगे।

हम सभी महान सपने देखते हैं, और कुछ हद तक सपने देखना वास्तव में महत्वपूर्ण है। हालाँकि, कई मामलों में हम अपने विचारों पर कार्य नहीं करते हैं। हम बस अपने सपनों के पूरा होने की उम्मीद करते हैं, लेकिन हम कार्रवाई नहीं करते हैं। इस कारण से हमारे सपनों को सक्रिय रूप से आगे बढ़ाने के लिए इतना महत्वपूर्ण है। यह सब लगता है कि हम जो कुछ भी करने की जरूरत है हम करना शुरू कर देते हैं। एक बार जब आप शुरू हो गए तो गति में बने रहना आसान है। यहां तक ​​कि न्यूटन ने कहा कि "आराम पर एक शरीर आराम पर रहता है," इसलिए आप अपने भविष्य की दिशा में इस प्रारंभिक और अत्यधिक महत्वपूर्ण कदम उठाने के लिए सब कुछ दे सकते हैं।

केवल तभी जब आप पूरे दिल से अपने आप पर विश्वास करते हैं और आप जो कर रहे हैं वह उत्कृष्टता तक पहुंचने में सक्षम होगा। यह जानना पर्याप्त नहीं है कि आप दुनिया को बदलना चाहते हैं, यह आवश्यक है कि आप में से प्रत्येक फाइबर जानता है कि आप बेहतर चीजों को बदलने में सक्षम हैं। केवल अगर आप पैर की उंगलियों के प्रति अपनी दृष्टि के बारे में आश्वस्त हैं तो आप अपने और अपने मिशन के बीच में खड़ी हर बाधा को पार कर पाएंगे ,जो लोग पूरी ईमानदारी से विश्वास नहीं करते हैं कि वे जो कर रहे हैं वह अंततः छोड़ देंगे।



Thanks Visit My Blog Please Share and Comments

1 Response to "Most Motivation Quotes , Life Successful Quotes In Hindi "

  1. https://www.seoexpose.com/driving-licence-kaise-banaye%e0%a4%a1%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%87%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%97-%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%87%e0%a4%b8%e0%a5%87%e0%a4%82%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a5%88/

    ReplyDelete

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel